Panchkula Roadways Apprentice
0 1 min 2 mths
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 8 Second

असन्ध:(safe school vehicle policy) एसडीएम वीरेंद्र सिंह ढुल ने कहा कि सभी निजी स्कूल संचालक हरियाणा सरकार द्वारा जारी की गई सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के अनुसार ही अपने स्कूल में वाहनों का प्रयोग करें ताकि स्कूल में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं को होने वाली दुर्घटनाओं से बचाया जा सके। इसके अलावा वे किसी भी अवैध वाहन का प्रयोग न किया जाए। उन्होंने सुरक्षित वाहन पॉलिसी के तहत असंध हलके में सभी निजी स्कूल वाहनों की जांच के लिए बनाई गई कमेटी के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के चालान किए जाएं व उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए। एसडीएम ने यह निर्देश वीरवार को अपने कार्यालय में सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत संबंधित अधिकारियों की बैठक के दौरान दिए।

safe school vehicle policy एसडीएम असंध ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को ट्रांसपोर्ट विभाग हरियाणा सरकार द्वारा जारी सुरक्षित वाहन पॉलिसी के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों को आदेश दिए कि सुरक्षित वाहन पॉलिसी के तहत बनाई गई कमेटी के सदस्य 15 दिनों के अंदर अंदर असंध हल्के के सभी निजी स्कूलों में व्यक्तिगत रूप से जाकर स्कूल वाहनों की जांच करें। कमेटी के सदस्य सुरक्षित वाहन पॉलिसी में वर्णित सभी 26 बिंदुओं पर क्रमवार अनुसार स्कूल वाहनों की रिपोर्ट प्रतिदिन एसडीम कार्यालय में प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि सुरक्षित वाहन पॉलिसी के मानक जैसे स्पीड गवर्नर, मालिक का नाम, बस पर पीला पेंट, वाहन का फिटनेस सर्टिफिकेट, ड्राइवर लाइसेंस की जांच, ड्राइवर का समय-समय पर हेल्थ चेकअप, ड्राइवर का आधार व मोबाइल नम्बर आदि चेक करें। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी असंध बलजीत सिंह को इस कमेटी की अगुवाई करने का जिम्मा सौंपा तथा कहा कि एसडीएम कार्यालय असंध उपमंडल के प्रतिनिधि के तौर पर लाइसेंस लिपिक बलविंदर इस कमेटी के सदस्य होंगे।

safe school vehicle policy उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी असंध को निर्देश दिए कि वे सभी निजी स्कूलों से उनके द्वारा प्रयोग किए जाने वाले सभी वाहनों तथा उनके ड्राइवरों की सूची लेकर चेकिंग की योजना बनाएं। एसडीएम असंध ने कमेटी के सदस्यों को निर्देश दिए कि यदि किसी भी स्कूल परिसर में बच्चों को लाने व ले जाने में प्रयोग किया जाने वाला ऐसा कोई भी वाहन पाया जाता है जो सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के मानदंडों को पूरा न करता हो, तो उस पर नियमानुसार कार्यवाही करें।

उन्होंने सभी निजी स्कूलों को निर्देश दिए कि वे बच्चों को लाने व ले जाने में जो भी वाहन प्रयोग कर रहे हैं उनकी सूचना तुरंत खंड शिक्षा अधिकारी असंध व स्कूल वाहन जांच कमेटी को दें। बैठक में डीएसपी असंध परमजीत सामोता, हरियाणा रोडवेज असंध के डिप्टी इंस्पेक्टर शेरसिंह, खंड शिक्षा अधिकारी असंध बलजीत सिंह तथा आर.टी.ए. कार्यालय असंध के प्रतिनिधि के तौर पर सुरेंद्र सैनी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read:युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए जिला प्रशासन ने छह संस्थान से किया एमओयू Govt job in Haryana

Also Read:कांग्रेस ने बॉलीवुड अभिनेता राजबब्बर के नाम पर मुहर लगाने पर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हुई Bollywood actor Rajbabbar joins Congress party

Also Read:जय शिव ओंकारा, स्वामी जय शिव ओंकारा।Shiv Aarti

Also Read:Shiv Tandav Stotram

About Post Author

Anjana Kashyap

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %