Election Campaign
0 1 min 1 mth
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 42 Second

सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह ने 85 प्लस विभिन्न वोटर्स से मुलाकात कर लिया फीडबैक old woman inspiring youth to vote

गुरुग्राम। लोकसभा आम चुनाव के अंतर्गत 85 वर्ष से अधिक आयु के वोटर्स को चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा घर पर ही मतदान करने की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, लेकिन जब बात देश के सबसे बड़े पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की हो तो बढ़ती उम्र भी मायने नहीं रखती। पटौदी विधानसभा के गांव पहाड़ी निवासी विधा देवी में भी आगामी 25 मई को वोट डालने को लेकर कुछ ऐसा ही जज्बा कायम है।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव के निर्देश पर जिला की चारों विधानसभा में 85 वर्ष से अधिक आयु व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले वोटर्स को घर से ही मतदान करने के लिए फार्म 12 डी भरवाए गए हैं। वहीं जो वोटर्स बूथ पर ही वोट डालने के इच्छुक है उन्हें 12डी भरने की आवश्यकता नही है। यह पूरी प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न हो इसके लिए पटौदी के सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम होशियार सिंह ने कुछ वोटर्स के घर जाकर स्वयं उनका फीडबैक लिया।

old woman inspiring youth to vote

इसी प्रक्रिया के तहत गांव पहाड़ी पहुंचने पर विद्या देवी ने उन्हें बताया कि बीएलओ के माध्यम से उन्हें घर पर ही मतदान करने के लिए फार्म 12डी उपलब्ध कराया गया था, लेकिन उनकी इच्छा बूथ पर ही वोट डालने की है। विद्या देवी ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने एक लंबी लड़ाई के बाद देश को स्वतंत्रता दिलाई थी। यह उनके संघर्षों का ही परिणाम है कि आज हम लोकतांत्रिक व्यवस्था में खुले मन से अपने अधिकारों की बात कर सकते हैं। ऐसे में हमारा प्रयास रहना चाहिए कि हम बूथ पर जाकर ही वोट डाले। उन्होंने कहा कि हर पांच साल में आने वाले यह चुनाव सही मायने में उन देशभक्तों को सच्ची श्रद्धांजलि है , जिन्होंने इस देश के भविष्य के लिए अपने प्राण न्योछावर किए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा घर बैठे मतदान की सेवा की प्रशंसा करते हुए कहा कि हम बुजुर्गों को सुविधाएं देना हमारी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा है। हम अगर सक्षम है तो खुले मन से ऐसी सुविधा का चयन ना करना भी हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने जिला के सभी उम्रदराज मतदाताओं से आह्वान किया है कि वे जिला प्रशासन की 85 प्रतिशत से अधिक आयु के मतदाताओं के लिए बूथ तक पिक एंड ड्राप सेवा का लाभ लेकर बूथ पर वोट डालने जरूर जाएं।

About Post Author

Anjana Kashyap

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %