Former minister Kailash Chaudhary
0 1 min 2 weeks
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 39 Second

जयपुर(Former minister Kailash Chaudhary) चुनाव नतीजों के बाद हो रहे बूथवाइज विश्लेषण में कई रोचक बातें निकल कर सामने आ रही हैं। पिछली सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे कैलाश चौधरी को पार्टी ने एक बार फिर बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा, लेकिन वह तीसरे नंबर पर रहे। इतना ही नहीं, कैलाश चौधरी अपने बूथ पर भी लीड नहीं ले पाए। बालोतरा शहर में गांधीपुरा बूथ पर कैलाश चौधरी ने मतदान किया। यहां बूथ संख्या 107 पर भाजपा यानी कैलाश चौधरी को 402 वोट मिले, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी रवींद्र सिंह भाटी को 549 वोट मिले। कांग्रेस को यहां मात्र 64 वोट मिले। अपने ही बूथ पर कैलाश चौधरी 147 वोटों से पीछे रह गए। उधर, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा अपने बूथ पर भाजपा को बढ़त दिलाने में सफल रहे। सीएम शर्मा ने बगरू विधानसभा सीट के बूथ संख्या 185 पर वोट डाला। इस बूथ से भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा को 63 फीसदी वोट मिले। इस बूथ पर कुल 726 लोगों ने वोट डाले, जिसमें से भाजपा को 469 और कांग्रेस प्रत्याशी को 257 वोट मिले। वहीं, पूर्व सीएम अशोक गहलोत इस मामले में पिछड़ गए।

अपने बूथ पर भी कांग्रेस को बढ़त नहीं दिला पाए गहलोत Former minister Kailash Chaudhary

गहलोत अपने बूथ पर भी कांग्रेस को बढ़त नहीं दिला पाए। गहलोत के बूथ पर कांग्रेस को तीन गुना कम वोट मिल पाए। गहलोत ने जोधपुर के महामंदिर के श्रीवर्धमान जैन उच्च प्राथमिक स्कूल में सपरिवार मतदान किया था। यहां के भाग संख्या 111 से कांग्रेस को 219 और भाजपा को 658 वोट मिले। गहलोत के बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा से भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत आगे निकल गए। बाड़मेर के अलावा इस बार पूरे प्रदेश में चूरू सीट को लेकर भी बहुत चर्चा हो रही थी। यहां विधानसभा चुनाव के बाद से ही राजेंद्र राठौड़ और सांसद राहुल कस्वां के बीच विवाद उठ खड़ा हुआ था।

राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव में खड़े हुए थे Former minister Kailash Chaudhary

ऐसे में भाजपा से टिकट कटने के बाद राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव में खड़े हुए थे। राठौड़ ने भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया का पूरा चुनाव कैंपेन संभाला था, लेकिन राठौड़ अपने बूथ से भी भाजपा को बढ़त नहीं दिला सके। राठौड़ के चूरू के बूथ नंबर 147 में? भाजपा को 159 और कांग्रेस को 682 वोट मिले। यहां भाजपा चार गुना वोट से पीछे रह गई, जबकि कस्वां और झाझड़िया अपने-अपने बूथ पर आगे रहे। सादुलपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी ?कस्वां के बूथ नंबर 151 में कांग्रेस को? 422 और भाजपा को 199 वोट मिले। ? झाझड़िया के तारानगर विधानसभा सीट के बूथ नंबर 255 ?जयपुरिया खालसा में भाजपा को 424? और कांग्रेस को 270 वोट मिले।

Also read: Haryana UG College Admission 2024 Online Form

Also read: सरकार की बड़ी नियम राशन कार्ड में फिर से E-KYC करना होगा वरना रद्द भी होना शुरू how to E-KYC Ration Card haryana

Also read: Bekaaboo web series story lyrics in hindi

Also read: घर से कैसे दूर करें कलह क्लेश, गृह शांति के उपाय जानिए How to remove discord from home

Also read: आपके पानी में बैक्टिरिया है तो इसे शुद्ध कैसे करें आइए जानते हैं पूरी प्रक्रिया how to purify water

Follow us: Youtube Facebook

About Post Author

Anjana Kashyap

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %