Supreme Court Lok Adalat
0 1 min 2 mths
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 7 Second

असन्ध ,18 अप्रैल, हरीश मदानः Election 2024 लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं नैतिक कर्तव्य भी है। चाहे कैसी भी परिस्थिति आ जाए, लेकिन हमें चुनाव के दिन अपने कामकाज छोड़कर अपने वोट का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। नागरिकों को अधिक से अधिक मतदान करवाने के लिए सामाजिक सरोकार से जुड़ी संस्थाओं को भी इस दिशा में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। मतदान की अपील करते हुए असंध तहसीलदार प्रियंका ने कहा कि हम सभी को नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए अपने कीमती वोट का प्रयोग देशहित में अवश्य करना चाहिए। लोकतंत्र में मतदान हर व्यक्ति का सबसे बड़ा अधिकार है।

लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए मतदान हमारी जिम्मेदारी Election 2024

चुनाव में मतदान से ही लोकतांत्रिक व्यवस्था समृद्ध बनती है। उन्होंने मतदातों को वोट का हर परस्थिति में मत का प्रयोग करने की अपील की उन्होंने कहा वोट का अधिकार देश को आजाद कराने और विशेषकर वोट का अधिकार दिलाने वाले महापुरुषों के कड़े संघर्ष के बाद मिला है लोकतंत्र में प्रत्येक वोट का महत्व होता है। एक वोट ही ऐसा माध्यम है जिसकी सहायता से हम सरकार चुनकर अपने देश का बेहतर भविष्य बनाते हैं। उन्होंने सभी बालिग विद्यार्थियों को वोट करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हम अपने वोट के माध्यम से देशहित में अपनी भागीदारी निभा सकते है अगर हम वोट नहीं डालते तो हम अपने दायित्व का पालन नहीं कर रहे। चुनाव दिवस की सार्थकता तभी है जब हम मतदान करने के लिए संकल्पबद्ध हों। हमें स्वयं तो मतदान करना ही चाहिए साथ में दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करके अपने कर्तव्य का निर्वहन करना चाहिए।

Also read: देवर भाभी की रंगीन शायरी, इसे सुनकर हो मदमस्त हो जाओगे Devar Bhabhi Ki Shayari

Also read: प्रदेश में बसपा पार्टी का मजबूत जनाधार करनाल से पार्टी को जनता का मिलेगा पूरा आशीर्वाद Navjot Jalmana

Also read: Shree Ram Navami क्यों मनाई जाती है और हिन्दू धर्म में ram navami का क्या महत्व है

Also read: गर्मियों में कौन से फल खाने चाहिए और इनके क्या फायदे हैं Which fruits should be eaten in summer and what are their benefits

About Post Author

Anjana Kashyap

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %