Election Campaign
0 1 min 1 mth
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 21 Second

गुरुग्राम: (Democracy) लोकसभा आम चुनाव 2024 के प्रति जागरुकता के लिए गुरुग्राम जिला में 100 प्रमुख स्थानों पर वॉल ऑफ डेमोक्रेसी तैयार की जाएगी। इन वॉल ऑफ डेमोक्रेसी पर मतदाता अपने हस्ताक्षर कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया से जुड़ाव महसूस करेंगे। इसके साथ ही 10 स्थानों पर ईवीएम, वीवीपैट और कंट्रोल यूनिट की करीब 8 फीट बड़ी डमी भी लगाई जाएंगी।

Democracy :जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव की पहल पर स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बताया कि गुरुग्राम जिला के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों पटौदी, सोहना, बादशाहपुर व गुडग़ांव के प्रमुख स्थानों का चयन कर लिया गया। जहां पर वॉल ऑफ डेमोक्रेसी तथा ईवीएम की डमी लगाई जाएंगी। हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने लघु सचिवालय परिसर स्थित विकास सदन में बनाए गए वोटर्स पार्क में वॉल ऑफ डेमोक्रेसी का शुभारंभ किया था। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने भी लघु सचिवालय के मुख्य भवन के समीप स्वयं हस्ताक्षर कर वॉल ऑफ डेमोक्रेसी की शुरुआत की है।

Democracy उन्होंने बताया कि गुरुग्राम जिला में मतदाता जागरुकता के लिए कॉलेज व यूनिवॢसटीज में भी ब्रांड एंबेसडर मनोनीत किए है। देसी रॉकस्टार एमडी, सिंगर नवीन पूनिया, सीनियर सिटीजन सुभाष चंद्र, ट्री मैन दीपक गौड़, भजन गायिका मुस्कान आनंद को भी ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। सार्वजनिक स्थलों पर वॉल ऑफ डेमोक्रेसी पर हस्ताक्षर व ईवीएम की डमी को देखकर जिला के मतदाता मतदान के लिए प्रेरित होंगे। गुरुग्राम जिला में सोशल मीडिया के माध्यम से भी लगातार मतदाता जागरुकता के प्रयास जारी है। गुरुग्राम में 10 मल्टी प्लेक्स चेन भी 90 स्क्रीन के जरिए मतदाता जागरुकता का संदेश प्रसारित कर रही है।

Also read:Democracy अपने हस्ताक्षर कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया से जुड़ाव महसूस करेंगे मतदाता

Also read:क्या है नया हिट एंड रन कानून hit and run new law

Also read:मृत्यु की आत्मिक यात्रा क्या है spiritual journey of death

Also read:युवाओं को वोट देने के लिए प्रेरित कर रही 85 साल की बुजुर्ग old woman inspiring youth to vote

About Post Author

Anjana Kashyap

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %